September 13, 2020

जो जहाँ हैं वहीं मनाएं 21 को चीन निर्मित सामग्री बहिष्कार दिवस-धीरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव

कोरोना को ध्यान में रखकर लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति ने लिया फैसला

लखनऊ। लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति के संयोजक श्री धीरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने लोकतन्त्र सेनानियों से अपील की है कि विधानपरिषद सदस्य और अपने संगठन के संरक्षक श्री यशवन्त सिंह के जन्मदिवस ( 21 सितम्बर ) पर लखनऊ में मार्च कर मनाया जाने वाला चीन निर्मित सामग्री बहिष्कार दिवस इस बार जो लोकतन्त्र सेनानी जहाँ हैं, वहीं व्यक्तिगत स्तर पर लोगों से अपील कर मनाएं। कोरोना की वजह से संगठन ने यह फैसला लिया है।

रविवार को लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री रामसेवक यादव की अध्यक्षता में हुई एक आन लाइन बैठक में हुए उपरोक्त निर्णय की जानकारी देते हुए संयोजक श्री धीरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने कहा है कि 21 सितम्बर को इस बार चीन निर्मित सामग्री बहिष्कार संकल्प के बाद चीन के हमले में शहीद हुए माँ भारती के सपूतों को श्रद्धान्जलि भी अर्पित करना है। बिना श्रद्धांजलि के बहिष्कार दिवस को अपूर्ण माना जाएगा। उन्होंने कहा है कि इसे लेकर लखनऊ के साथी पूर्व की भांति चन्द्रशेखर चबूतरा पर जुटेंगे और लाकडाउन नियमों का पालन करते हुए चीन निर्मित सामग्री बहिष्कार के संकल्प को दोहराएंगे और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति के संयोजक श्री धीरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने कहा है कि गत पांच साल के निरन्तर प्रयास से लोकतन्त्र सेनानियों का चीन निर्मित सामग्री बहिष्कार आंदोलन आज एक जन आंदोलन बन गया है। लोग खुद खरीददारी करते समय यह पड़ताल करते नज़र आते हैं कि जो समान वह खरीद रहे हैं, वह चीन निर्मित तो नहीं है।

लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति की आनलाइन बैठक में सर्वश्री यमुना प्रसाद अवस्थी ( सीतापुर ), एलपी चतुर्वेदी ( सिद्धार्थनगर ), रामचन्द्र यादव ( कानपुर ), सुरेंद्र सिंह ( सुल्तानपुर ), रविन्द्र सिंह ( गोरखपुर ), माया शंकर पासी ( भदोही ), परमानन्द जयसवाल ( बरहज, देवरिया ) और रामेश्वर दयाल यादव ( मैगलगंज) आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *