September 18, 2021

चीन निर्मित सामग्री का बहिष्कार राष्ट्रीय दायित्व – यशवंत सिंह

चीन निर्मित सामग्री का बहिष्कार हर भारतीय का राष्ट्रीय दायित्व – यशवंत सिंह
रुद्रपुर, नैनीताल, उत्तराखण्ड । लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक और उत्तर प्रदेश के विधानपरिषद सदस्य श्री यशवंत सिंह ने कहा है कि चीन भारत का दुश्मन है। वह आतंक को प्रयोजित करने वाले देश पाकिस्तान की मदद करता है, इसलिए हर भारतीय का राष्ट्रीय दायित्व है कि वह चीन को सबक सिखाने के लिए चीन निर्मित सामानों का बहिष्कार करे।
चीन निर्मित सामग्री बहिष्कार आंदोलन के प्रसार के लिए उत्तराखण्ड में प्रवास कर रहे श्री यशवंत सिंह ने शुक्रवार को रुद्रपुर में कहा कि जिस दिन हर भारतीय संकल्प ले लेगा कि वह चीन निर्मित सामानों का किसी कीमत पर उपयोग नहीं करेगा, चीन की अर्थव्यवस्था डगमगा जाएगी। उसे समझ में आ जायेगा कि भारत में चीन का सामान बेचना है तो उसे भारतीय भूखण्ड मुक्त करना होगा और अन्तर्राष्ट्रीय राजनीति में भारत के साथ खड़ा होना होगा जो फिलहाल तक ठीक उलट दिशा में है।
श्री यशवंत सिंह ने इस सिलसिले में लखनऊ यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री एवं लोकतन्त्र सेनानी श्री सुभाष छावड़ा और 1974 के जेपी आंदोलन के वरिष्ठ नेता और लोकतन्त्र सेनानी श्री कस्तूरी लाल से रुद्रपुर में व्यापक बातचीत की और कहा कि चीन को उसके किए का सबक सिखाने के उत्तराखण्ड के सभी लोकतन्त्र सेनानी आगे आएं। इस बातचीत में विधानपरिषद सदस्य श्री यशवंत सिंह के साथ श्री आशुतोष सिंह और श्री बच्चा सिंह भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *