October 26, 2021

प्रभु राम मन्दिर में सहयोग का अवसर हम लोगों के लिए सौभाग्य – दवा व्यापार समिति

श्रीराम जयराम जयजय राम के उदघोष के बीच रामजन्म भूमि न्यास समिति के सचिव चम्पत राय को समिति ने अर्पित किया 19 लाख 54 हज़ार रुपए का चेक

लखनऊ। दवा व्यापार समिति ने अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मन्दिर निर्माण के लिए शनिवार को रामजन्मभूमि मन्दिर न्यास के सचिव श्री चम्पत राय को समर्पण निधि के रूप में 19 लाख 54 हज़ार 5 सौ 40 रुपए का चेक अर्पित किया। न्यू मेडिसिन मार्केट, अमीनाबाद के तत्वाधान में आयोजित इस समर्पण निधि समर्पण समारोह में सूबे के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, लोकतंत्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक
विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, ओसीडी यूपी के सचिव सुधीर अग्रवाल, ओसीडी यूपी के अध्यक्ष दिवाकर सिंह, प्रशांत भाटिया, कन्हैया नगीना सिंह, प्रदीप जैन, सुभाष शर्मा, देवेंद्र जी, योगेश जी आदि समाज सेवक विशेष रूप से शामिल रहे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि रूप के उपस्थित रामजन्म भूमि मन्दिर न्यास के महासचिव चम्पत राय ने कहा कि अयोध्या में प्रभु राम का मन्दिर सम्पूर्ण राष्ट्र का मंदिर है। इसलिए इसके निर्माण में राष्ट्र के हर घर का योगदान जरूरी है। इस हर घर के योगदान को प्रभु के चरणों तक पहुंचाने के लिए पूरे देश में 33 हज़ार टोलियों का गठन किया गया है। इन टोलियों को एक कोड वर्ड दिया गया है। इस कोड वर्ड से ये टोलियां आरटीजीएस करके समर्पण राशि को तय बैंकों की शाखाओं के माध्यम से प्रभु राम के चरणों तक पहुंचाने का काम कर रहीं हैं।

श्री रामजन्म भूमि न्यास के सचिव चंपत राय ने कहा कि इस पारदर्शी व्यवस्था को भारत सरकार के कानून मंत्रालय के साथ भी डिस्कस किया गया है। तीन दिन के डिस्कशन के बाद कानून मंत्रालय ने भी माना कि मन्दिर निर्माण के लिए इससे अधिक फूलप्रूफ पारदर्शी व्यवस्था कोई दूसरी हो ही नहीं सकती। उन्होंने
कहा कि असंख्य लोगों ने इस दिन के लिए पांच सौ साल तक संघर्ष किया, अनगिनित लोग बलिदान हो गए, तब जाकर हमारी पीढ़ी को यह सौभाग्य हासिल हुआ है कि अयोध्या में रामजन्म भूमि पर प्रभु राम का भव्य मंदिर बने।
यह हम सभी लोगों के लिए परम सौभाग्य की बात है।
रामजन्म भूमि मन्दिर न्यास के सचिव चम्पत राय ने कहा कि
मोदी नगर के मन्दिर को मोदी मन्दिर, कानपुर के मंदिर को जेके मन्दिर और दिल्ली के लक्ष्मी मन्दिर को बिड़ला मन्दिर के नाम से जाना जाता है लेकिन अयोध्या में बन रहा यह भव्य मन्दिर सबके सहयोग से बन रहा है, इसलिए इसे केवल प्रभु राम के मंदिर के नाम से जाना जाएगा। यह और सौभाग्य की बात है।उन्होंने समर्पण निधि के लिए दवा व्यापारियों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि प्रभु राम आप सबकी तकलीफ दूर करेंगे।

इस अवसर पर सूबे के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने चम्पत राय जी का हार्दिक स्वागत करते हुए कहा कि आपने हमलोगों को, दवा व्यापारियों को और हमको प्रभु राम के चरणों में कुछ अर्पित करने का अवसर दिया, इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार सहित हम सभी लोग आपके आभारी हैं।
लोकतंत्र सेनानी कल्याण समिति के संरक्षक विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण में सहयोग का अवसर हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है। यह और अधिक सौभाग्य की बात है कि इस मंदिर का निर्माण किसी धन्नासेठ के पैसे से नहीं, आम आदमी के सहयोग से हो रहा है।
समपर्ण निधि समारोह की शुरूआत मुख्य अतिथि चम्पत राय ने सभी अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसके बाद मुख्य अतिथि और अतिथियों का दवा व्यापारी समिति ने अभिनंदन किया। अंत में
ओसीडी यूपी के सचिव सुधीर अग्रवाल ने जय श्रीराम के उदघोष के बीच सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *